दलित पर तेजस्वी के बिगड़े बोल, भाजपा प्रवक्ता गुरु प्रकाश ने दी आंदोलन की चेतावनी

इस समय देश में जाति जनगणना को लेकर बवाल मचा हुआ! अब ऐसे में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गुरु प्रकाश पासवान का कहना है कि तेजस्वी यादव जाति जनगणना के संदर्भ में लगातार यह कह रहे हैं कि पशु पक्षी, वृक्ष, पौधे और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की गणना होती आ रही है! ऐसे में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने सवाल भी खड़ा कर दिया है कि क्या तेजस्वी यादव की दृष्टि में पशु पक्षी और दलित जनजाति एक समान है?

बता दे कि आज बीजेपी पटना प्रदेश कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गुरु प्रकाश पासवान ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से विनम्रता पूर्वक आग्रह किया है कि वह अपने इस सतही बयान पर पुनर्विचार करें और अति सिर्फ माफी मांगे! उनके (तेजश्वी यादव) इस ओछी टिप्पणी से बिहार के 20% से अधिक अनुसूचित जाति और जनजाति समाज के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है!
वहीं उन्होंने आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा है कि राष्ट्रीय जनता दल की सांगठनिक सोच गैर दलित शुरू हो गई है चाहे बथानी ठेला, सेनारी और बारा नरसंहार का मामला हो या फिर साल 1990 में राम सुंदर दास को मुख्यमंत्री बनने से रोकने का प्रयास को!

उन्होंने कहा है कि लगातार राष्ट्रीय जनता दल ने यह सुनिश्चित किया है कि हाशिए के समाज को सम्मान और शासन प्रशासन में और प्रतिनिधित्व नहीं मिली! सामाजिक न्याय के नाम पर राजनीति करने वाले ऐसे राजनीतिक संगठनों ने केवल और केवल अपने परिवार का ही कल्याण किया है चार्टर हवाई जहाज में बैठ कर अपना जन्मदिन का केक काटने वाले तेजस्वी यादव अब गरीब कल्याण की बात करते हैं तो उनका पाखंड और स्पष्ट हो जाता है!

अब ऐसे में इस सतही टिप्पणी के बाद यदि तेजस्वी यादव ने अपने बयान पर दलित समाज से माफी नहीं मांगी तो पूरे बिहार में दलित समाज अपने अस्मिता के अपमान का विरोध करने के लिए आंदोलन करने से भी नहीं हिचकेगा!

वही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से प्रदेश प्रवक्ता संतोष पाठक, प्रदेश मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट, राकेश कुमार सिंह उपस्थित थे!

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ‌‍?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close