अब विधालयो में गूँजने लगी बच्चों की किलकारी

अब विधालयो में गूँजने लगी बच्चों की किलकारी

 

 

अमित कुमार सविता।

 

 

सिकन्दरा प्रखंड के सभी सरकारी एवम गैर सरकारी विधालयो में सोमबार से कोरेना काल के बाद बच्चों की किलकारी गूँजने लगी ! ज्ञात हो कि पिछले साल 2020 में फरबरी के अंत कोबिड19 के चलते सम्पूर्ण विश्व के विद्यालय बंद हो गयी थी लोगो को घरों से निकलना भी दूबर हो गया था ! यू कहे जनजीवन थम सा गया था ! लेकिन धीरे धीरे कोबिड वैक्सीन निकलने एवम समुचित इलाज के बाद जनजीवन सामान्य नजर आने लगा ! इसी के मद्देनजर बिहार सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा पत्र निर्गत कर बिहार के सभी स्कूलों को खोलने का निर्देश दिया गया ,इसी के तहत आज से सभी विधालयो में पठन पाठन का कार्य किया गया !

 

 

 

क्या कहते है प्रधानाध्यपक
——————————–
संकुल संसाधन केंद्र लहिला के संकुलाधिन मध्य विद्यालय पिरहिंडा के शम्भूनाथ केशरी ,उत्क्रमित मध्य विद्यालय पोहे के प्रधानाध्यापक अरुण कुमार सहित सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बताया कि विद्यालय तो गत महीने से ही खोल दिया गया ! शिक्षक उपस्थित होकर कार्यलयों के कार्यो को निष्पादन कर ही रहे थे ! लेकिन आज बच्चों की उपस्थित देखकर उनके चेहरे में खुशी साफ झलक रही थी !

 

 

 

अभी भी है अभिवावको में भय
————————————–
कोबिड 19 का भय अभी भी अभिवावकों में व्यपात है ! अपने बच्चों को विद्यालय में भेजनो को लेकर हिचकिचाहट है! शिक्षा विभाग के आदेशानुसार विद्यालय में पढ़ने वाले 50प्रतिशत बच्चे स्कूलों आये ! विद्यालय के सभी बच्चे मास्क एवम साफ सफाई को ध्यान रखते हुए विधलाय में प्रवेश हो! फिलहाल मध्यान भोजन बैंड रहेगा !

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बच्चों में है खुशी
——————
लंबे अरसे के बाद विद्यालय खुलने से बच्चों में खुशी वयाप्त है! छात्र अनुभव ,शैलशी ,राजू ,आमिर सहित विधालय आने वालों छात्रों ने खुशी जाहिर की !

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ‌‍?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close