कल्याणबिगहा अस्पताल पहुंचे प्रधान सचिव मरीज नहीं देख भड़के

नालन्दा (बिहार)हरनौत- रेफरल अस्पताल, कल्याणबिगहा में सोमवार को डिजिटल एक्सरे मशीन की सुविधा का लाभ मरीजों को मिलने लगेगा। उस दिन एक्सरे रुम का उद्घाटन है। इसी संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत अचानक कल्याणबिगहा पहुंचे। मौके पर अस्पताल में एक भी लाभुक को नहीं देखकर वे भड़क उठे। चिकित्सकों ने बताया कि रोगी हरनौत अस्पताल चले जाते हैं। इसपर प्रधान सचिव ने उन्हें जमकर नसीहत दी। कहा कि उन्हें अस्पताल में बेहतर चिकित्सा सुविधा नहीं मिलना ही इसका कारण हो सकता है।
उन्होंने कहा कि सभी अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा यहां उपलब्ध है। सोमवार से पांच लाख की लागत से बने डिजिटल एक्सरे कक्ष की भी शुरुआत होगी। इन सबका लाभ आम लोगों को उपलब्ध कराने अथवा कार्रवाई के लिए तैयार रहने का भी अल्टीमेटम दिया।
हरनौत बाजार स्थित पीएचसी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के रुप में उत्क्रमित करने संबंधी प्रस्ताव को अमल में लाने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि वहां 17 करोड़ की लागत से एसएचसी निर्माण की स्वीकृति हो गई है। निर्माण के लिए एजेंसी का भी चयन हो चुका है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा। वहां नयी बिल्डिंग बनेगी। सुविधा भी बढ़ेगी।
इस दौरान डीडीसी राकेश कुमार, सीएस राम कुमार सिंह, प्रभारी डॉ राकेश रंजन सिन्हा, डॉ अंकिता कुमारी, हेल्थ मैनेजर राजेश कुमार, अवधेश सिंह, राजकिशोर सिंह के साथ जिला व अनुमंडल स्तरीय अधिकारी भी मौजूद थे।

रिपोर्ट – गौरी शंकर प्रसाद

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ‌‍?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close