पटना: आईजी साहब ने बढ़ाया हौसला,कपकपाती ठंड में गरीबो के बीच बांटे कंबल,पूछा हाल चाल

आईजी साहब ने बढ़ाया हौसला,कपकपाती ठंड में गरीबो के बीच बांटे कंबल,पूछा हाल चाल

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

पटना: पूरे बिहार में ठंड अपने शबाब पर है और इस दौरान सबसे ज्यादा परेशान रोड पर रैन बसेरा करने वाले गरीब हो रहे हैं,जिनके पास न कम्बल और न अलाव की सुविधा है।इस बात का संज्ञान लेते हुए गृह विभाग,पटना के आईजी श्री विकास वैभव ने जबरदस्त ठंड और भीषण कोहरे के बीच गरीबों को कंबल वितरित किये।पटना के गांधी मैदान के पास पहुँचे आईजी विकास वैभव ने सड़क के किनारे फुटपाथों पर सर्दी से ठिठुरते बेसहारा लोगों के बीच पहुँचकर उनका हाल-चाल लिया।वहीं ठंड से बेहाल जरूरतमंद गरीबों व रिक्शा चालकों के बीच 220 कंबल बाटे।मौके पर रवि भूषण वर्मा,दीपक श्रीवास्तव,मनीष कुमार,ललन कुमार ने आईजी विकास वैभव का धन्यवाद देते हुए कहा कि आईजी सर के मार्गदर्शन में मानव सेवा करना सौभाग्य की बात है।

 

 

कपा देने वाली ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

 

 

 

पटना के लगभग सभी इलाकों में भी अब हाड़ कँपाऊ ठंढक़ में कोहरे के कहर से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वैसे तो कोहरे का कहर यातायात साधनों जैसे रेल,बस यात्रियों पर लेटलतीफी के रूप में बरप रहा है।

वहीं जिले में कोहरे की दस्तक से भी जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त रहा। कड़ाके की ठंड से लोग घरों में दुबकने को विवश हो गए,केवल मजबूरी में ही लोग बाहर निकले।बुजर्ग अलाव के पास सुबह व शाम को नजर आए।जुगनू जैसे साबित हुई गाड़ियों की लाइट कोहरे को चीरने में असमर्थ रही है।2-3 दिनों से कोहरे का प्रकोप यहाँ अधिक देखा गया।

 

 

 

क्या कहा आईजी साहब नेपटना में पिछले कई दिनों से काफी ठंड है।जिनके पास अपने घर हैं,साधन हैं या संसाधन है।वह तो आनंद ले सकते हैं।लेकिन बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो सक्षम नहीं हैं।इनके लिए ठंड जानलेवा भी हो सकती है।ऐसे में जब कुछ लोग विशेष रूप से जब मैंने सुना रवि भूषण जी और दीपक श्रीवास्तव जी ऐसे लोगों के बीच कंबल बांटना चाहते हैं।तो मुझे भी लगा कि इन लोगों के साथ मुझे भी चलना चाहिए।इन लोगों ने सहयोग के लिए कहा तो मैंने भी हां कह दिया।

उन्होंने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि इन लोगों का साथ दें।ऐसे लोगों का साथ दें जो गरीब,असहाय के बीच मानवता की सेवा करने को तत्पर रहते हैं और मानव सेवा को अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण कार्य मानते हैं।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ‌‍?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close