सद्भावना मंच (भारत) के संस्थापक दीपक कुमार ने किया सद्भावना वाटिका का उद्घाटन

* अपने शादी के तीसरे वर्षगांठ पर दंपति ने किया वृक्षारोपण

नालन्दा (बिहार) – जाने – माने समाजसेवी तथा सद्भावना मंच (भारत) के संस्थापक दीपक कुमार एवं उनकी पत्नी मोनी कुमारी ने अपने शादी के तीसरे सालगिरह के मौके पर पौधा रोपण कर हरनौत के डिहरी गढ़ स्थित सद्भावना वाटिका का विधिवत उद्घाटन किया।इस मौके पर समाजसेवी दंपति ने कहा कि वृक्षारोपण का कार्य महान कार्य है। हम सभी को अधिक से अधिक पेड़ लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लेना चाहिए।
इस मौके पर समाजसेवी दीपक कुमार ने कहा कि वृक्ष सद्भावना का उदाहरण प्रस्तुत करता है। और विना जाति ,धर्म और संप्रदाय के भेदभाव किए बगैर संपूर्ण मानव समुदाय को जीवनदायनी ऑक्सीजन उपलब्ध कराता है । उसी प्रकार हम सभी को सम्पूर्ण मानव से प्यार करना चाहिए।
बही इस मौके पर जाने माने लोकगायक भैया अजीत ने सद्भावना गीत गाकर उपस्थित बच्चो ,माताओं और ग्रामीणों को प्रेम , भाईचारा के साथ जीवन जीने का संदेश दिया । उन्होंने पेड़ का महत्व पर चर्चा किया।साथ ही मौके पर समाजसेवी चन्द्रउदय कुमार ने कहा कि दीपक कुमार सद्भावना के लिए समर्पित कार्यकर्ता है। वे जिस मुहल्ले में रहते है उसका नाम सद्भावना नगर है। जिस निवास में रहते है वो सद्भावना निवास है।और सद्भावना वाटिका का नीव रखकर उन्होंने एक बड़ा काम किया है।मालूम हो कि दीपक ने बिना दहेज लिए 26 नवंबर 2017 को हरनौत में हजारों लोगों के समक्ष दिन में ही आदर्श विवाह रचाया था। उस वक्त माननीय नालंदा के सांसद भी घर पहुंचे थे और नव दंपति को आशीर्वाद दिए थे।इससे लोगों को सीख लेनी चाहिए कि बिना कोई तामझाम के और कम से कम खर्च में शादी समारोह करना चाहिए।समाजसेवी कृष्णा पंडित ,उदय कुमार , उषा देवी सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

इस मौके पर लोगो ने अधिक से अधिक पेड़ लगाने का शपथ लिया।

रिपोर्ट – गौरी शंकर प्रसाद

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ‌‍?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close