मुंगेर/ वंचित समाज के बच्चे भी शिक्षा पाकर कर सकते है देश का नाम रौशन- बीरेंद्र

वंचित समाज के बच्चे भी शिक्षा पाकर कर सकते है देश का नाम रौशन- बीरेंद्र

 

 

 

 

 

 

वरिष्ठ पत्रकार डॉ शशि कांत सुमन।

 

 

 

 

मुंगेर: केनरा बैंक बंगलवा की ओर से स्थापना दिवस के मौके पर धरहरा प्रखंड के बंगलवा काली स्थान के प्रांगण में शाखा प्रबंधक बीरेंद्र वीर विक्रम की अध्यक्षता में नक्सल प्रभावित बच्चों के बीच क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 

 

 

 

 

क्विज प्रतियोगिता में 50 से अधिक बच्चों ने भाग लिया। प्रतिभागियों को शाखा प्रबंधक बीरेंद्र वीर विक्रम ने पुरुस्कार देकर सम्मानित किया। इसके पूर्व केनरा बैंक के कर्मियों ने संस्थापक अम्मेबल सुब्बा राव पै के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित की। समारोह को संबोधित करते हुए शाखा प्रबंधक बीरेंद्र वीर विक्रम ने कहा कि केनरा बैंक एक अच्छा बैंक ही नही बल्कि समाज का वित्तीय हृदय है। आम आदमी की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए हर संभव तरीके से प्रयास करना उसकी जिम्मेदारी है। शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए केनरा बैंक सदैव प्रथम स्थान पाने में सफल होता है। वंचित समाज के बच्चे भी शिक्षा पाकर समाज के साथ ही देश का नाम भी रौशन कर सकते है।अंधविश्वास और अज्ञान को दूर करना भी बैंक की प्राथमिकता की सूची में है।पहले सिद्धांत की पूर्ति हेतु शिक्षा का प्रसार करना भी है। इस मौके पर शाखा प्रबंधक ने मितव्ययिता के साथ ही बचत की आदत विकसित करने पर भी बल दिया। उन्होंने कहा कि स्थापना के मज़बूत सिद्धांत, प्रबुद्ध नेतृत्व, अनुपम कार्य-संस्कृति और बदलते बैंकिंग परिवेश में अपने आप को ढालने की अद्भुत क्षमता ने केनरा बैंक को विश्व स्तर की एक अग्रणी बैंकिग संस्था बना डाली है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मौके बीरेंद्र कुमार चौधरी, नरेंद्र विश्वमूर्ति, उपेन्द्र कुमार साव, विक्की कुमार, कमल यादव, डॉ अर्जुन वर्मा, मुखिया प्रतिनिधि परमानंद मांझी, प्रधानाध्यापक अनिरुद्ध प्रसाद यादव, नीतीश यादव, संजय यादव, बिपिन यादव सहित अन्य उपस्थित थे।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ‌‍?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close