टीकाकरण के साथ वोट देने की अपील, वोटरों को किया जागरुक

नालन्दा (बिहार)हरनौत प्रखंड में इस माह पल्स पोलियो अभियान खास रहा। खासकर आंगनबाड़ी कर्मियों ने घर-घर जाकर दो बूंद जिंदगी की दवा पिलाई। इसके साथ ही मतदाताओं को आगामी तीन नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में वोट देने के लिए भी जागरुक किया।
सीडीपीओ रेणु कुमारी ने बताया कि जिन क्षेत्रों में आशा या एएनएम की कमी होती है। वहां टीकाकरण में आंगनबाड़ी कर्मियों की सहायता ली जाती है। विधानसभा चुनाव को देखते हुए बाल विकास परियोजना के गाइडलाइन के अनुसार कर्मी टीकाकरण के साथ वोटरों को वोट करने के लिए जागरुक भी कर रहे हैं। इसके लिए वे बैनर, तख्ती, बैलून यहां तक कि दवा के डिब्बों पर भी स्लोगन से मतदाताओं को वोट करने पर बल दे रहे हैं।
प्रभारी डॉ राजीव रंजन सिन्हा ने बताया कि जिस प्रकार नियमित टीकाकरण से बच्चे स्वस्थ रहते हैं। उसी प्रकार आपके वोट से हमारे देश में लोकतंत्र मजबूत होगा। उन्होंने एक उदाहरण भी दिया, किसी क्षेत्र के गांव अथवा कस्बे के लोग मतदान करने में उदासीनता दिखाते हैं। कल के डेट में जो प्रत्याशी चुनाव जीतते हैं। उस वोट के प्रति उदासीन गांव के प्रति समर्पण भी कम ही रहेगा। इसका परिणाम आपकी ही आगे की पीढ़ी भुगतेगी। इस तरह मतदान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने से सिर्फ आपका ही नहीं, आने वाली कई पीढ़ियां लाभान्वित होती हैं।

रिपोर्ट – गौरी शंकर प्रसाद

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ‌‍?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close